सोलर चक्की (Solar Chakki)

सोलर चक्की क्या होता है ?

सोलर चक्की क्या होती है ?

अभी अगर आप चक्की का बिज़नेस करते है और अपने चक्की को डीजल या बिजली से चलाते है , डीजल / बिजली की स्थान पर सोलर का प्रयोग करके चक्की को चलाने को सोलर चक्की (Solar Chakki) कहते है। इसमें आपको सोलर पैनल , ड्राइव , अर्थिंग , लाइटिंग अरेस्टर के साथ अन्य सहायक असोसिरिज मिलते है।

सोलर चक्की लगवाने में कितना प्राइस लगेगा ?

सोलर चक्की क्यों लगवायें ?

सोलर चक्की (Solar Chakki) आपके हर महीने डीजल और बिजली पर हो रहें हजारो रूपये के खर्च को बचाता है, साथ में चक्की के व्यापार में पच्चीस से अधिक वर्षो तक आपका साथ निभाता है। सोलर चक्की आपको इंजन से होने वाले ध्वनि और वायु प्रदूषण से भी बचाता है, जिससे आपकी और आपके परिवार का सेहत अच्छा रहता है।

How to book Solar Atta Chakki

सोलर चक्की कैसे लगवायें ?

सोलर चक्की (Solar Chakki) की बेहतरीन सर्विस देने के लिये आन्या ग्रीन एनर्जी के पास है -सोलर एक्सपर्ट की टीम , जो आपके सिस्टम के लोड को बिज्ञान आधारित सूत्रों पर सही से समझते है और आपको सही सिस्टम की जानकारी देते है। हमारे एक्सपर्ट से बात करने के लिये निचे दिए फॉर्म को भरें या हमारे नंबर पर सम्पर्क करें : 8448440775

ग्राहकों द्वारा अक्सर पूछें जाने वाले प्रश्न :

सोलर पैनल सूरज के धूप से ऊर्जा बनाता है तो रात में चलना मुश्किल है , दूसरे ऑप्शन के तौर पर हम बैटरी लगा सकते है लेकिन हमारा सलाह होता है की आप बैटरी न लगवाएं , क्योकि उससे आपके सिस्टम की कीमत बहुत अधिक हो जाता है , साथ में बैटरी की लम्बी उम्र नहीं होने से आपको महज कुछ साल में बदलना पड़ता है जिससे आपका मुनाफा कम हो जाता है। अगर आपके यहां ग्राहक अधिक है और आप को अधिक पिसाई करनी होती है तो हमारे अन्य सोलर से चक्की (Solar Chakki) चला रहे ग्राहकों के जैसे आप भी  एक और चक्की लगवा सकते है जिससे आप दिन दिन में अपना काम खत्म कर पाएं और लम्बे समय तक मुनाफा कमा पाएं।

अगर आप उत्तर भारत से आते है तो ठण्ड और बारिश का आना लाज़मी है , ऐसे में ये सवाल उठना भी लाज़मी है कि ठण्ड और बारिश में कैसा काम करेगा।
अपने उत्तर भारत के सोलर से चक्की चला रहे ग्राहकों के अनुभव से माने तो उनका कहना है कि साल में शायद 5 – 10 दिन ऐसे आये होंगे जब सिस्टम पूरी तरह बंद हुआ हो , नहीं तो वो प्रतिदिन कुछ न कुछ काम कर लेते है , हाँ इस बात से नाकारा नहीं जा सकता है कि घने बादल और कोहरे में आपकी पिसाई कम हो सकती है। फिर भी कंपनी मान कर चलती है कि उत्तर भारत में आप 10 – 11 महीने सोलर से अच्छे काम कर सकते है |

(अधिक जानकारी के लिए यह वीडियो देखें)

सोलर चक्की (Solar Chakki) में सोलर पैनल से ३-फेज का AC मोटर चलती है। , जो आपके चक्की को चलाती है
, तो यह निर्भर करेगा आपके मोटर कि छमता क्या है , कितना लोड है उसी हिसाब से उसी छमता वाले पैनल और ड्राइव लगाया जाता है।
हमारे बहुत से ग्राहक है जो सोलर से एक साथ 2 चक्की , 1 हालर और 1 एक्सपेलर चला रहे है और बहुत से आटा चक्की मिल भी सोलर से चल रहें है।

जी बिल्कुल आन्या ग्रीन एनर्जी ने पहला सोलर चक्की 2015 में लगाया था , जो बिना किसी शिकायत के आज तक चल रहा है। साथ में अभी तक कंपनी ने 300 से अधिक सोलर चक्की (Solar Atta Chakki) लगा चुकी है, जो सभी बहुत ही अच्छे से काम कर रहे है। आप अपने मन के संतुस्टि के लिये हमारे किसी भी ग्राहक के पास जाकर उनका सोलर सिस्टम का अनुभव जान सकते है , या फिर निचे दिए लिंक पर क्लिक कर यूट्यूब पर ग्राहकों का इंटरव्यू देख सकते है : वीडियो देखने के लिये इस पर क्लिक करें !!

जी हाँ बिल्कुल फायदेमंद है , सोलर आटा चक्की से डायरेक्ट होने वाले फायदे को आप खुद से जोड़कर देख सकते है। इसके लिये आप पिसाई करते समय डीजल / बिजली पर प्रतिदिन होने वाले खर्च को निकाल लें , उसमे 30 का गुणा करके एक महीने का खर्च निकाल ले , फिर ऐसे ही उसमे 12 का गुणा करके एक साल में होने वाले खर्च को निकाल लें। क्योकि हमारे पैनल पर 25 वर्षो की तो परफॉरमेंस वारंटी मिलती है तो अपने प्रतिसाल होने वाले खर्च को 25 से गुणा करें। अब आप खुद देख सकते है कितने की बचत होगी आपको।
क्योकि सोलर पैनल को लगवाने के बाद आपका पिसाई लागत जीरो हो जाता है , मेन्टेन्स में बस आपको पानी से पैनल की सफाई करनी होती है।
सोलर पैनल के बहुत से इनडायरेक्ट फायदे भी है ,जैसे धुएं और शोरगुल से से छुटकारा , अच्छी हेल्थ , सुबह से शाम काम रात में आराम इत्यादि।

सोलर चक्की सिस्टम का साइज आपके लोड के साथ – साथ अन्य कारक जैसे पैनल के प्रकार , स्ट्रक्चर साइज़ इत्यादि कारको पर निर्भर करता है, तो बेहतर होगा आप हमारे नंबर 8448440775 पर हमारे सोलर एक्सपर्ट से सम्पर्क करें जो आपके सिस्टम को समझ कर, आपके जरूरत के हिसाब से सिस्टम के बारे में सही सही जानकारी दे देंगे।।

हमारे यहां सोलर चक्की लगाने के लिए आसान किस्तों की सुविधा भी उपलब्ध है जिसमे सर्वप्रथम आपका सिविल स्कोर चेक किया जाता है अगर आप एलिजिबल है तो आपको लोन की सुविधा मिल सकती है , अधिक जानकारी के लिए आप हमारे ग्राहक सलाहकार अधिकारी को सम्पर्क करें :

सोलर चक्की इन्क्वायरी फॉर्म

नोट: इसमें आपको सोलर पैनल ,ड्राइव और स्ट्रक्चर के साथ उसे फिट करने के लिये अन्य सहायक उपकरण मिलते है , अर्थात चक्की और मोटर आपको अपना ही लगाना होगा।सहमत है, तो अधिक जानकारी के लिए कृपया फॉर्म भरें :

ग्राहक समीक्षा ( Customer Review )

“मैं प्रतिदिन लगभग 7-8 घण्टे काम कर लेता हूं और बरसात के मौसम में भी मेरा काम तीन चार घण्टे चल जाता है. और पहले 200 रूपये / घण्टे का डीजल का खर्च लगता था जो अब पूरी तरह से बच जाता है ।"

सुरेश सिंह सोनभद्र, उत्तर प्रदेश

मैं 2015 से सोलर आटा चक्की चला रहा हूँ और मुझे आन्या ग्रीन एनर्जी की अच्छी सर्विस की वजह से किसी भी प्रकार के दिक्कत का सामना नही करना पड़ा और अब अच्छा बचत हो रहा है।

धर्मेंद्र गुप्ता Sonbhadra Utter Pradesh

सोलर आटा चक्की से में बहुत ही खुश हूँ क्योकि इससे पहले सारी कमाई डीजल में खर्च हो जाते थे, और प्रतिदिन जाकर लाना भी अपने आप में चुनौती थी, लेकिन अभी मेरा पूरा समय और पैसा बचता है।

अजय कुमार पटेल जौनपुर, उत्तर प्रदेश

"आन्या ग्रीन एनर्जी के बेहतरीन सर्विस की वजह से आज मैं अपने स्पेलर आटा चक्की और मसाला चक्की को अच्छे से चला लेता हूँ, साथ में प्रतिदीन डीजल पर 1000-1500 रूपये के होने वाले खर्च की भी बचत हो रही है |"

राजेन्द्र मौर्या 15 HP Solar Aata Chakki

डीजल महंगा होने की वजह से मुझे सोलर लगवाना पड़ा लेकिन लगवाने के बाद में खुश हूँ। मेरे कस्टमर और आमदनी दोनो बढ़ गये है। आन्या ग्रीन एनर्जी ने अपने वादे के मुताबिक अपने काम को समय पर पूरा किया में इनके काम करने के तरीके से खुश हूँ।

राजेश पटेल 10 HP Solar Chakki

    Shopping cart

    0
    image/svg+xml

    No products in the cart.

    Continue Shopping