Solar Company

“Anya Green Energy के 10 साल बेमिसाल”

"Anya Green Energy के 10 साल बेमिसाल"

Untitled design 43

जी हां दोस्तो आपने सही पढ़ा, आज हम जानने वाले है ISO & ZED certified और Customer’s Choice India Award 2022 से सम्मानित solar EPC company कंपनी Anya Green Energy के बारें में। कैसे कंपनी अपनी शुरुआत की और कई मुश्किलों का सामना करते हुए आज अपने 10 वर्ष पूरे कर रही है। तो आइए आज जानते हैं Anya Green Energy के शुरू होने से लेकर 10 वर्ष पूरे करने तक का सफर कैसा रहा |

Anya Green Energy ने अपनी शुरुआत वर्ष 2013 में अपने vision और mission के साथ किया
Vision: ऐसा environment तैयार करना जिससे कंपनी/ टीम की आय बढ़े, कंपनी के ग्राहकों की भी जीवन पर्यंत बचत हो और आय बढ़े और साथ ही साथ हमारी सोसाइटी में भी हरियाली बढ़े।
Mission: हर एक छत पर सोलर एनर्जी पहुंचाना ।
इस शानदार vision और mission के साथ शुरू होने वाली Anya Green Energy कंपनी उस समय eastern UP में सरकार द्वारा रजिस्टर्ड पहली ऐसी कंपनियों में थी जो 100% सोलर के क्षेत्र में कार्यरत थी। यह हमारे प्रिय ग्राहकों का प्यार और भरोसा ही जिसके सहारे 10 वर्षों में UP के 75 जिलों में से 62 जिलों में और साथ ही साथ राजस्थान, बिहार, झारखंड उड़ीसा, महाराष्ट्र समेत कई जगहों पर solar power system एवं सर्विस सफलतापूर्वक उपलब्ध करा पाई है।
कंपनी की अब तक की कुछ खास उपलब्धियां:
2013 – कंपनी की शुरुआत हुई और उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पहला solar tree इंस्टॉल किया गया।इसी वर्ष Anya Green Energy का collaboration NABARD के साथ हुआ और UP East के ग्रामीण क्षेत्र को solarise करने के लिए MNRE के लिस्ट में शामिल हुई ।
2014 – कंपनी द्वारा पहला प्राइवेट सोलर पंप वाराणसी जिले लगाया गया। और इसी के साथ साथ वाराणसी में पेट्रोल पंप पर पहला कार पार्किंग बेस्ड solar power plant लगाया गया।

इसी सफलता के साथ Anya Green Energy अपनी अगली उपलब्धि की ओर बढ़ते हुए-
2015 में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में कंपनी द्वारा पहला सोलर आटा चक्की सिस्टम लगाया गया
2016 में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में कंपनी द्वारा पहला सरकारी tube well solaraise करने का मौका मिला।
अब बारी थी कुछ बड़ा करने की इसी उद्देश्य के साथ कंपनी आगे बढ़ती है और वर्ष 2016 में ही UPNEDA और जलनिगम द्वारा सरकारी स्कूलों में solar power plant एवं solar drinking water project को execute करने का मौका Anya Green Energy को मिला। इसी के साथ-साथ सैकड़ों ड्रिंकिंग वाटर प्रोजेक्ट भी कंपनी ने पूरा किया।
2017 में कंपनी के अच्छे और क्वालिटी इंस्टॉलेशन और जबरदस्त टीम वर्किंग को देखते हुए देश की नामी कंपनियों में शुमार Premier Energies की तरफ से सोलर पंप का प्रोजेक्ट मिला जिसके तहत पूर्वांचल के 10 जिलों में सैकड़ों सोलर वाटर पंप का इंस्टॉलेशन किया गया।
इसके बाद Anya Green Energy ने अपने कदम रुकने नहीं दिए और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ते रही और
2018 में Anya Green Energy को गुजरात की एक फेमस कंपनी Topson Solar की तरफ से सोलर पंप इंस्टॉल करने का ऑर्डर मिला जिसके तहत सैकड़ों सोलर वॉटर पंप लगाया गया।
2019 में गुजरात की एक और बड़ी कंपनी Rotomag द्वारा इलाहाबाद और उसके आसपास के 20 जिलों में सैकड़ों सोलर पंप लगाने का करार किया और इंडिया के सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी L&T द्वारा सैकड़ों सोलर पंप UP के कई जिलों में लगाने का आर्डर भी प्राप्त हुआ।

रुक जाना नही: इसी संकल्प के साथ कंपनी लगातार आगे बढ़ रही थी उसी बीच
2020 में जब Covid महामारी की वजह से लगे Lockdown के दौरान जब पूरी दुनिया में सभी अपने घर में थे उस समय L&T द्वारा सैकड़ों सोलर पंप महाराष्ट्र में लगाने का आर्डर Anya Green Energy को मिला और कई मुश्किलों के बाद भी पूरी टीम ने मिलकर इस कार्य को सफलतापूर्वक पूरा किया।
2020 में ही Anya Green Energy द्वारा Varanasi Development Authority में 75 kw का solar rooftop लगाया गया।
इन्हीं सफलताओं के साथ Anya Green Energy ने
2021 में पूरे 100 सोलर आटा चक्की सिस्टम लगा कर एक नई उपलब्धि हासिल की।

सभी चुनौतियों को पार करते हुए आखिरकार
2022 में Anya Green Energy को इंटरनेशनल मीडिया हाउस SolarQuarter की तरफ से “best in quality EPC service” का विजेता घोषित किया और Customer’s Choice India Award से सम्मानित किया गया।
पिछले 10 वर्षों में कंपनी ने कई उतार-चढ़ाव देखा, चाहे वह कोविड-19 की वजह से आया लॉकडाउन ही क्यों ना हो। ऐसे समय में भी Anya Green Energy ने अपनी टीम का और अपने कस्टमर का साथ नहीं छोड़ा और कंपनी अपनी एक्सपर्ट टीम के साथ दृढ़ता से खड़ी रही। कंपनी की सफलता का सबसे बड़ा राज यही है कि Anya Green Energy और उसके टीम ने मुश्किल घड़ी में भी एक दूसरे का साथ दिया और यही खास बात Anya Green Energy को अलग पहचान देती है

Comments are closed.